बड़ी खुशखबरी! कर्मचारी शिक्षकों के मानदेय में 4% की वृद्धि! जानें कब से होगा लागू

आज हम बात करने वाले हैं सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी 4% की वृद्धि तैयार हुआ प्रस्ताव जाने सारी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सभी जानकारी देंगे तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर देखें। ताकि आपको सारी जानकारी मिल सके। 

बैंक कर्मचारियों के लिए डीए बढ़ोतरी: मंगलवार का दिन बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया क्योंकि उनके मई से जुलाई महीने के लिए महंगाई भत्ते (डीए) की घोषणा कर दी गई है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

15.97% की दर से डीए मिलेगा

इससे उनके वेतन में उल्लेखनीय वृद्धि होगी, मई से जुलाई की अवधि के लिए 15.97% डीए होगा।आईबीए ने इस मामले में एक सर्कुलर जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों को मई, जून और जुलाई महीने के लिए 15.97% की दर से डीए मिलेगा। सर्कुलर के मुताबिक, 8 मार्च 2024 के 12वें द्विपक्षीय समझौते की धारा-13 और संयुक्त नोट की धारा 2 (i) के अनुसार मुद्रास्फीति भत्ते में संशोधन किया गया है।

इस शिक्षा परियोजना परिषद ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया है। 

वर्तमान में राज्य में संचालित इन बालिका आवासीय विद्यालय में 1015 शिक्षिकाएं और 1132 शिक्षक कर्मचारी मौजूद है। संयुक्त नोट में यह भी कहा गया है कि CAIIB (CAIIB भाग-द्वितीय) पास करने वाले अधिकारी 01.11.2022 से दो वेतन वृद्धियों के पात्र होंगे। नया वेतन स्केल 48480 रुपये से 173860 रुपये तक है, जिससे सभी स्केलों को 01.11.2022 से कवर किया जाएगा। 

हम आपको जितने भी जानकारी देंगे वह सभी सही जानकारी है और आशा करते हैं कि आपको इसलिए के माध्यम से आपके सारे सवालों का जवाब मिल चुका होगा। शिक्षकों और कर्मचारियों को लंबे समय से DA बढ़ाने की मांग कर रही थी ऐसे में सामग्री शिक्षा अभियान के तहत प्रबंधन श्रेष्ठ में कार्य कर्मचारियों को प्रतिवर्ष 3% मानदेय वृद्धि का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें

पिछले 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ऑटोमोबाइल, गवर्नमेंट योजना, बिज़नस न्यूज़, फाइनेंस जैसी बीटों पर काम किया है. यहाँ बतौर एडिटर कार्यरत हैं। Contact: [email protected]

Leave a Comment