School Open News: स्कूल शुरू होने को लेकर सरकार द्वारा नया नोटिस जारी, जानें बड़ी खबर

वर्तमान समय में ग्रीष्म ऋतु के कारण को ध्यान में रखते हुए स्कूल कॉलेज को इस महीने शुरुआती में बंद की गई थी। जबकि फिर से सुचारू रूप से चलने के लिए सरकार की ओर से मौसम विभाग द्वारा यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है। 

क्या आगामी समय में और अधिक मात्रा में गर्मी बढ़ाने की संभावनाएं बताई जा रही है। अब ऐसे में स्कूल ओपन किया जा सकता है। चलिए पूरा मामला क्या है जानते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Open News

लगभग सभी राज्यों में गर्मी लगातार बढ़ती चली आ रही है। इसी बीच अलग-अलग तिथि को स्कूल चालू करने की जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि नए सत्र की पढ़ाई सुचारू रूप से चलाया जा जबकि आखिरी अनुसार आने वाले महीना में गर्मी की टेंपरेचर और अधिक बढ़ सकती है।

लेकिन ऐसी स्थिति में भी स्कूल को चलाया जा सकता है या फिर फिर से बंद किया जा सकता है इसके बारे में अभी तक कोई ऑफीशियली जानकारी विद्यार्थियों के बीच प्रस्तुत नहीं की गई है। लेकिन जल्दी ऐसी जानकारी को राखी जाएगी। 

इस तारीख से होंगे स्कूल चालू

केंद्र सरकार की ओर से माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा गर्मी छुट्टी की घोषणा कराई गई थी। इसी बीच गर्मी में विद्यार्थियों द्वारा अधिक से अधिक मौज मस्ती की गई थी। लेकिन पुनः फिर से स्कूल को ओपन करने की आदेश जारी किए गए हैं। ‌देश के कई राज्यों में 20 जून से स्कूल ओपन करने क्या देश जारी किए गए हैं। ऐसे में क्या स्कूल चलाई जाएगी लिए पूरा खबर जानते हैं। 

15 दिन तक चलेगा एडमिशन कार्य

स्कूल को ओपन होते हैं 20 जून से लगातार सुझाव रूप से प्रत्येक विद्यार्थियों की पढ़ाई को शिक्षा के द्वारा पढ़ाई जाएगी और इन्हीं बीच जिन विद्यार्थियों का एडमिशन भी लिया जाएगा। ताकि वह नए सत्र में एडमिशन लेकर अपने पढ़ाई को निरंतर करते रहें। 

यह भी पढ़ें

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment