Bihar Bijli Meter Recharge: स्मार्ट मीटर में हुई बड़ी गड़बड़ी, ढाई लाख लोगों का पैसा फंसा

बिहार में लगभग सभी घरों में स्मार्ट मीटर लगाई जा चुके हैं। जबकि विभाग की ओर से इसकी सेवाएं संपूर्ण तरीके से सुचारू से प्रदान नहीं किए जाते हैं। जिसके चलते लोगों को काफी ज्यादा परेशानी देखने को मिलती है।

यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि उपयोगकर्ता द्वारा बिजली बिल का रिचार्ज करने के दौरान उनके पैसे फंस गए हैं जिसके चलते उन्हें बहुत सारी परेशानियां देखने को मिल रही है। ऐसे में यदि आप भी इस रिचार्ज के दौरान फंसे हुए पैसे के संसार में जानकारी प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं तो निम्नांकित दिए गए खबर को अवश्य पढ़ें। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फंसे पैसे की निकासी कैसे करें 

सरकार की ओर से जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि सरवर सही न होने की वजह से लोग के पैसे फस गए हैं। जिसके चलते उन्हें बहुत सारी परेशानियां देखने को मिल रही है। इन्हीं परेशानियों को सुलझाने के लिए सरकार की ओर से नई बयान दिया गया जिसके तहत लोगों को आगामी समय में रिचार्ज के लिए किसी प्रकार की परेशानी देखने को नहीं मिलेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट के द्वारा यह जानकारी निकाल कर सामने आ रही कि लोगों को मीटर रिचार्ज ना होने के कारण बिजली में हो रही समस्या के कारण बिजली कार्यालय में पहुंचकर आक्रोश बताई गई है‌। जबकि ऊर्जा विभाग को शिकायत इसके विरुद्ध दी गई है। 

रिचार्ज ना होने की वजह से लाइन काटने पर सुबह ही लोगों को बिहार के कई जिलों में परेशानियां देखने को मिली है। जिसे सुलझाने के लिए जल्द ही निरंतर रूप से कार्य किया जा रहा है और आगामी समय जल्दी इसकी काम को कंप्लीट करके लोगों के बीच प्रस्तुत की जाएगी उसके बाद आपका रिचार्ज सही ढंग से स्वरूप से किया जाएगा। 

पैसा वापस आएगा, लेकिन गारंटी नहीं दे रहा विभाग

यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि जितने भी लोगों के पैसे अकाउंट से कटकर बिजली विभाग की और स्वचालित की गई थी उसे पैसे को 24 घंटे के अंदर में अधिकारी रूप से पैसे को लौटाने की जानकारी लोगों के बीच प्रस्तुत की जा रही है। 

यह भी पढ़ें

पिछले 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ऑटोमोबाइल, गवर्नमेंट योजना, बिज़नस न्यूज़, फाइनेंस जैसी बीटों पर काम किया है. यहाँ बतौर एडिटर कार्यरत हैं। Contact: [email protected]

Leave a Comment