तहलका मचाने आ गया Maruti Fronx Facelift का नया एडिशन, कम कीमत में मिलेगा रापचिक फीचर्स..

मारुति सुजुकी इंडिया की सबसे बड़ी कर निर्माता कंपनी है। जो आने वाले फ्रोंक्स हाइब्रिड मॉडल के साथ हाइब्रिड वाहन के बाजार में क्रांति करने की तैयारी कर रही है। इंडियन मार्केट में मारुति कंपनी जल्द ही फ्रोंक्स हाइब्रिड के साथ देश में कई नई हाइब्रिड कारें लॉन्च करेगी। 

ऑटोकार इंडिया के अनुसार, हाइब्रिड गाड़ियों में ब्रांड की नई सीरीज हाइब्रिड पावरट्रेन की सुविधा होगी। आज के समय में ज्यादातर हाइब्रिड तकनीकी गाडियों को चलने के लिए इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग होगा। इसके अन्दर दहन इंजन का उपयोग होगा जो केवल पावर जनरेटर करने के लिए कार्य करेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MARUTI SUZUKI FRONX 2024 हाइब्रिड

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आने वाले समय में 2025 के मारुति फ्रोंक्स हाइब्रिड 35 किलोमीटर प्रति  लीटर माइलेज का दावा करती है। यह अनोखी ईंधन दक्षता सहायता से प्राप्त की जाएगी। जो वर्तमान में विकसित हो रही है।

नए हाइब्रिड पावरट्रेन को कोडनेम HEV दिया गया है। इसकी विशेषता यह होगी कि इसमें हाइब्रिड पावरट्रेन  पारंपरिक हाइब्रिड सिस्टम के विपरीत, HEV पावरट्रेन एक इलेक्ट्रिक मोटर के लिए बिजली का उत्पादन के लिए जनरेटर के पेट्रोल इंजन का उपयोग होगा , जो बदले में पहियों को चलाता है। 

SUZUKI FRONX बेहतर परफॉर्मेंस

फ्रोंक्स का हाइब्रिड संस्करण गाडियों  निर्माता और ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण है। आशा है कि ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ती ही जाएगी। जो ज्यादातर ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदना भी महंगा है। ईंधन अर्थव्यवस्था के आंकड़े मारुति सुजुकी शोरूम में आने वाले ग्राहकों के लिए एक प्रमुख प्रलोभन हैं। फ्रोंक्स हाइब्रिड बड़ी मात्रा में ग्राहकों को आकर्षित कर सकती है।

NEW MARUTI SUZUKI FRONX पर VIEW

कंपनी का दावा है कि इनोवेटिव डिज़ाइन न केवल पावरट्रेन के लिए आसान बनाता है। बल्कि उत्पादन लागत को भी काम करता है। जिससे ब्रांड्स अपनी कारों को कम कीमत में मार्केट में पेश कर सकते हैं। ये नई मारुति सुजुकी फ्रोंक्स हाइब्रिड, HEV श्रृंखला हाइब्रिड रेंज के अन्य हाइब्रिड मॉडल के साथ, बिल्कुल नए Z12E तीन-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित हो सकती है।

ये एक कॉम्पैक्ट है जिसमे शक्तिशाली इंजन एक जनरेटर के रूप में कार्य  करता और 1.5-2 kWh बैटरी पैक को चार्ज करेगा।  जो आगे के पहियों को शक्ति प्रदान करता है। इससे नई श्रृंखला हाइब्रिड प्रणाली के साथ, कंपनी का लक्ष्य बेहतर ड्राइविंग अनुभव देना है.

यह भी पढ़ें

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment