मोदी सरकार ने लिए 5 बड़े फैसले! डीजल पेट्रोल होगा सस्ता टैक्स में बड़ी छूट 

हाल ही में सरकार की ओर से यह जानकारी प्रत्येक नागरिकों तक पहुंचाई जा रही है कि भारत में सरकार की ओर से 5 बड़े सामग्री पर डंपर छूट देखने को मिलेंगे। इसके बारे में संपूर्ण जानकारी इस लेख के माध्यम से आप सभी के साथ बताई गई है। 

डीजल पेट्रोल पर भयंकर छूट 

बताया जा रहा है कि वैश्विक स्तर पर कच्चा माल की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रही है। जिसके चलते भारतीय बाजार में भी डीजल पेट्रोल की कीमत में कटौती की जाएगी। यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि वर्तमान समय में डीजल पेट्रोल की कीमत लगभग सामान्य शहरों में 103.67 देखने को मिल रही है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मिलेंगे 537 में गैस सिलेंडर 

सरकार की ओर से सबसे बड़ी एवं द्वितीय छूट गैस सिलेंडर पर उपभोक्ता को दी जा रही है। ऐसे में कोई व्यक्ति वर्तमान समय में गैस सिलेंडर के इस्तेमाल करते हैं‌। उसके लिए गैस सिलेंडर कीमत वर्तमान समय में 537 रुपए कीमत रखी गई है। जबकि यदि इसमें ₹300 जोड़ी जाए तो इसकी कीमत 837 रुपए देखने को मिलेंगे। जिसमें आपको ₹300 सब्सिडी के तौर पर सरकार की ओर से प्रोवाइड कराई जाएगी। 

सोने चांदी में भयंकर गिरावट 

बताया जाए कि वर्तमान समय में यदि कोई व्यक्ति भारतीय बाजार में सोने की कीमत कितनी तारीख करते हैं। उन्हें बंपर डिस्काउंट देखने को मिलेंगे राजधानी में वर्तमान समय में सोने की कीमत 72343 पर ट्रेंड कर रही है। जबकि चांदी की कीमत 90000 के पर देखी जा रही है। 

टोल टैक्स पर भारी छूट 

बताया जा रहा है कि वर्तमान समय में जितने भी लोगों से टोल टैक्स लिए जा रहे थे। उसमें सरकार की ओर से इजाफा किया गया है। जबकि वर्तमान समय टुल टैक्स ड्राइविंग करते वक्त किसी भी व्यक्ति को देने की आवश्यकता नहीं है। 

Old Pension Scheme मिलेंगे सभी को 

यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि महंगाई भत्ता के तहत जितने भी लोगों को पेंशन मिलने थे उनमें इजाफा किया गया है। बताया जा रहा है कि लोगों को 56% बढ़ोतरी के साथ सरकार की ओर से पेंशन मिलेंगे जो एक खुशखबरी है।

यह भी पढ़ें

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment