Safai Karamchari Vacancy: बड़ी खुशखबरी! 10वीं पास विद्यार्थियों के लिए सफाई कर्मचारी भर्ती में यहां से करें अपना आवेदन… 

Safai Karamchari Vacancy: सफाई कर्मचारी के लिए सेंट्रल बैंक की ओर से बड़ी खुशखबरी सुनाई जा रही है ऐसे में यदि कोई विद्यार्थी आवेदन करने के लिए उत्सुक हैं तो उन्हें नई नोटिफिकेशन अनुसार एक ही जून से लेकर 27 जून के बीच आवेदन करने की जरूरत है आवेदन करने के लिए हमें किन-किन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी इसके बारे में संपूर्ण जानकारी से लेकर माध्यम से आपके साथ साझा किया जा रहा है। 

सफाई कर्मचारी के पदों पर विद्यार्थियों को आवेदन करने की आवश्यकता है जिसमें कुल पदों की संख्या 484 बताई गई है इस पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन शुल्क 

आवेदन करने के लिए विद्यार्थियों से जो आर्थिक रूप से कमजोर से नहीं चाहते हैं उन्हें 850 रुपए के भुगतान करने की आवश्यकता है जबकि उनमें से विद्यार्थियों को 170 रुपए लिए जाएंगे बाकी पैसे को बैंक खाते के माध्यम से रिटर्न कर दीजाएगी। 

सफाई कर्मचारी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए विद्यार्थियों के निधन न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष से लेकर 26 वर्ष के बीच होने चाहिए तभी वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

सफाई कर्मचारी भर्ती शैक्षिक योग्यता

योग्यता की चर्चा की जाए तो विद्यार्थियों की न्यूनतम शिक्षा 10वीं पास होना चाहिए तभी वह इस आवेदन करने के लिए एलिजिबल होंगे एवं आसानी से इसमें आवेदन कर सकते हैं। 

सफाई कर्मचारी भर्ती चयन प्रक्रिया 

विद्यार्थियों का चयन कर दिया लिखित परीक्षा के साथ किया जाएगा जो विद्यार्थी 70% अंकों से परीक्षा पास करते हैं उन्हें फाइनली मेरिट लिस्ट जारी करने के साथ उनका सिलेक्शन किया जाएगा। 

सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इसमें आवेदन करने के लिए कुछ सुख है तो आप सफाई कर्मचारी का ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आसानी से आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए आपको संपूर्ण डीटेल्स जानकारी भरने होंगे। आवेदन करने के निम्नलिखित लिंक के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं। ‌

  • आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि –  21 जून 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि : 27 जून 2024

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment