PNB Alert: 30 जून से बंद हो जाएंगे आपका पीएनबी अकाउंट! जल्द करा ले यहाँ काम

Punjab National Bank Alert: यदि आप भी पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक है तो यह खबर आपके लिए जाना आसान है नहीं तो आपको 1 जुलाई से बैंक अकाउंट को बंद कर दिया जाएगा। पंजाब नेशनल बैंक की ओर से यह जानकारी सुनने को मिल रही है कि खाता धारकों के बीच यदि निम्नांकित दिए गए जानकारी एवं डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन सही तरीके से नहीं करवाए हैं ऐसे खाता धारकों का खाता बंद कर दिया जाएगा। 

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से ग्राहकों के लिए अलर्ट भेजा गया है जिसके तहत 1 जुलाई से पहले उन्हें यह काम करने की आवश्यकता है। वरना उसके अकाउंट को बंद कर दिया जाएगा। देखा जा रहा है कि पिछले 3 साल में अकाउंट में कैसे प्रकार की एक्शन देखने को नहीं मिल रही है जिसके चलते पंजाब नेशनल बैंक की ओर से लोगों का खाता को बंद की जा रही है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ग्राहकों को मिल रहा है नोटिस

पीएनबी बैंक की ओर से यह जानकारी कारकों तक पहुंचाई जा रही है कि यदि आपके सेविंग अकाउंट में वर्तमान समय में दो-तीन सालों में किसी प्रकार की ट्रांजैक्शन देखने को नहीं मिल रही है ऐसी स्थिति में आपके बैंक खाते को 1 जुलाई से बंद की जाएगी। यदि आप भी अपने बैंक खाते को सुचारू रूप से चलाना चाहते हैं तो निम्नलिखित दिए गए खबर को अवश्य पढ़ें। 

बैंक खाता को ग्राहकों द्वारा सुचारू से चलने के लिए उन्हें एक्टिवेशन करना जरूरी है। जबकि केवाईसी के साथ उन्हें केवाईसी से संबंधित डॉक्यूमेंट रखनी होगी तभी वह आसानी से अपने खाते को बंद करने से बचा सकते हैं। 

पीएनबी ने क्यों लिया ये फैसला

यह जानकारी सुनने को मिल रही है कि यदि आपके बैंक खाते में किसी प्रकार की गलती देखने को मिलती है या फिर फ्रॉड तरीके से किसी कार्य को किया जाता है। तो ऐसी स्थिति में आपको बैंक खाते को पंजाब नेशनल बैंक के कर्मचारी द्वारा आपके बैंक खाते को बंद कर दिया जाएगा। 

ये अकाउंट बंद नहीं होंगे

जानकारी के मुताबिक सूचना प्रदान की जा रही है कि सुकन्या समृद्धि योजना प्रधानमंत्री निजी ज्योति बीमा प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना अटल पेंशन योजना जैसे स्कीम के तहत यदि आप अपने-अपना अकाउंट ओपन करवाया है। तो ऐसे में आपका अकाउंट को किसी प्रकार से सुचारू रूप से चलाई जाएगी। जबकि आपको ऐसे अकाउंट को बंद नहीं किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment