बड़ी खुशखबरी! आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को मिलेगा 3000 रुपए  

आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के लिए अच्छी खबरें हैं। अगर आप भी इस में शामिल हैं तो आपको अब अधिक लाभ मिलेगा। आंगनबाड़ी सेविकाओं की मांग का मानदेय बढ़ाया जाएगा। जितना पैसा मिलता है, उतना से उनका घर परिवार नहीं चल पाता है। 

जिसके कारण वे अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ राज्यों में प्रदर्शन करने के बाद सरकार ने पैसों में बढ़ोतरी की है, लेकिन सभी राज्यों में नहीं। इसलिए आंगनबाड़ी सेविका अभी भी प्रदर्शन कर रही हैं।‌ लेकिन अब वे और अधिक लाभ उठा सकती हैं।।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को मिलेगा 3000 रुपए 

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को मिलने वाले लाभ में 3000 रुपये की बढ़ोतरी होगी. हाल ही में बिहार सरकार ने आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी की थी और अब अलग-अलग राज्यों में कार्यकर्ताओं द्वारा इसके लिए अनुरोध किया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के रूप में मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के बाद कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है और जल्द ही उन्हें पहले से ज्यादा मानदेय मिलना शुरू हो जाएगा।

अन्नपूर्णा देवी यादव ने क्या कहा 

क्षेत्रीय विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी यादव ने हाल ही में एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने उनके कार्यक्षेत्र और महिला सेविकाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने साझा किया कि आंगनवाड़ी महिलाएं बच्चों की परवरिश एवं शिक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, लेकिन उन्हें उचित वेतन नहीं मिलने से सरकार से अधिक वेतन की मांग करती हैं। उन्हें उम्मीद है कि उनके प्रयासों से महिलाओं और सेविकाओं के मानदेय में सुधार होगा।

आंगनबाड़ी में पंखे के साथ पेयजल की व्यवस्था।

भागलपुर से आ रही खबर के अनुसार, भारती भीषण गर्मी को देखते हुए आंगनवाड़ी में गधे की व्यवस्था एवं छोटे पंखे की व्यवस्था की जा रही है ताकि पेयजल का उपयोग किया जा सके।

यह भी पढ़ें

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment