Aaj Ka Sona Ka Bhav: 01 जुलाई से 05 जुलाई तक सोना खरीदारो की हुई मौज, जानें आपके शहर में है ताज़ा भाव

Aaj Sona Ka Bhav: हाल ही में नई खबर के मुताबिक सराफा बाजार में सोने की कीमत में भयंकर कटौती की जा रही है। बताया जाता है कि शुक्रवार के दिन सोने की कीमत में कटौती की गई. जिसके चलते भारतीय बाजार में काफी सस्ती कीमत में सोने खरीदारी की जाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाता है तो लिए हम अपने शहरों की सोने की कीमत की जानकारी एवं लेटेस्ट भाव इस लेकर माध्यम से जानते हैं।

Aaj Sona Ka Bhav News

यह जानकारी अंतरराष्ट्रीय मीडिया के द्वारा प्रस्तुत की जा रही है कि सोने की कीमत अंतर्राष्ट्रीय लेवल लेवल पर 2337 डॉलर प्रति औसत के हिसाब से ट्रेंड कर रही है। जबकि चांदी की भाव देखी जाए तो 29.43 देखने को मिला ही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बताया जाता है कि चांदी लगभग 19% ऊपर है। जबकि सोने में 10% की कटौती की जा रही है। बताया जा रहा है क्या अमेरिका में बेरोजगारी आंकड़ा काफी चरण सीमा पर है। सोने की कीमत में वर्तमान समय में कटौती के साथ भविष्य में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। 

सोना का क्या कीमत चल रहा है 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के विश्लेषक सौमिल गांधी के द्वारा यह जानकारी सुनने को मिल रही है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 2285-2339 डॉलर के दायरे अपना मजबूती दिख रही है। 

24 कैरेट सोने की ताजा कीमत

IBJA यानी इंडियन मेटल ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के माध्यम से यह खबर प्रस्तुत की जा रही है कि सोने की कीमत 24 कैरेट की आज का लेटेस्ट 7184 रुपए प्रति ग्राम के हिसाब से जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत 7011 20 कैरेट सोने की कीमत 6293 18 कैरेट सोने की कीमत 5819 जबकि 24 कैरेट सोने की कीमत 4633 पर ट्रेंड कर रही है। वहीं चांदी की कीमत देखी जाए तो 88000 प्रति किलोग्राम के हिसाब से ट्रेंड कर रही है। 

यह भी पढ़ें

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment