Patna Metro Update: अगले महीने से शुरू होगी एयरपोर्ट से पटना सिटी तक मेट्रो सेवाएं, जानें पूरी रिपोर्ट

Patna Metro Update: पटना मेट्रो निर्माण में कार्य को तेजी से सुचारू रूप से की जा रही है बताया जा रहा है कि पहले कॉरिडोर अप्रैल 2026 में शुरू होने का लक्ष्य तय कर लिया गया है। खबर के मुताबिक यह जानकारी राजधानी पटना में सुनने को मिला ही है कि पटना मेट्रो के अलावा और इलाकों में पटना मेट्रो के कार्य को शुरू कर दी गई है। बताई जा रही है कि बिहार के 5 बड़े शहरों से पटना मेट्रो गुजरेगी जिसमें मुजफ्फरपुर गया भागलपुर दरभंगा जैसे शहर में मेट्रो चलेगी। 

श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा और पटना एयरपोर्ट तक मेट्रो की पहुंच

केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय की ओर से यह खबर प्रस्तुत की जा रही है कि केंद्र की ओर से पटना मेट्रो की स्वीकृति मिलने के साथ इस योजना को सुचारू रूप से काफी बेहतर तरीके से की जा रही है। बताया जा रहा है कि पटना सिटी में एयरपोर्ट तक मेट्रो बनाने के बाद गुरुद्वारा जाने के लोगों के लिए आसानी तरीके को अपनाया गया है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्थानीय सांसद रवि शंकर प्रसाद के द्वारा केंद्रीय सुर विकास मंत्रालय को पत्र लिखा गया। जिसके तहत पटना मेट्रो के दो कॉरिडोर बनाए जाएंगे। प्रथम कॉरिडोर में 2026 अप्रैल का लक्ष्य रखी गई है। जबकि पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से शुरू होकर मलाई पकड़ी स्टेशन के बीच देखने को मिलेंगे। 

जबकि यह कॉरिडोर पांच स्टेशन से होकर गुजरेगी जब किसके बीच की दूरी 6.5 किलोमीटर यानी लगभग 60% तक काम पूरा कंप्लीट हो चुका है। 

सात अंडरग्राउंड एवं 12 स्टेशन

नई अपडेट के द्वारा या खबर निकलकर सामने आ रही है कि जल्द ही सिंगल और ट्रैक बिछाने का कार्य को शुरू किया गया है। पटना मेट्रो का पहला कॉरिडोर दानापुर से खेमानी तक जाएगी। जबकि इसकी लंबाई 18 किलोमीटर बताई गई है। जबकि इनमें कुल सात अंडरग्राउंड एवं 12 स्टेशन होंगे। 

यह भी पढ़ें

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment