SBI Bank Alert: बैंक ने अचानक जारी किया नया नियम, खाताधारक के लिए बुरी खबर, मचा हाहाकार

यदि आपके भी अकाउंट स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में है तो यह खबर आपके लिए जानना आवश्यक है। आखिरकार बैंक की ओर से कई ग्राहकों के बैंक खाते को सुचारू संस्थागत कर दी गई है बताया जाता है कैसे करें ग्राहकों को जोरदार झटका देखने को मिलेंगे।

यदि आप भी अपने बैंक खाते को सुचारू रूप से चलने के लिए यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि हमें कौन से कदम उठाने चाहिए। ताकि हमारा बैंक खाता किसी प्रकार से बंद ना हो जिसके लिए निम्नलिखित अवश्य पड़े।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के ऐसे खाते 1 तारीख से हो जाएंगे बंद।

बताया जा रहा है कि यदि आपने भी अभी तक स्टेट बैंक के द्वारा दी गई खबर के अनुसार अपने खाते को अपडेट नहीं करवाए हैं। जिसके लिए आपको कई सारी परेशानियां देखने को मिल सकती है। क्योंकि अचानक बैंक द्वारा ग्राहकों को अलर्ट की जा रही है कि वह अपने खाते को सही करले वरना उनके खाते को बंद कर दिया जा सकता है।

एसबीआई में केवाईसी करवाने की प्रक्रिया

जानकारी के लिए मैं आप सभी को बता दूं कि यदि आप यह खाते में अभी तक है 3 साल के अंदर किसी प्रकार की लेनदेन नहीं की गई है। तो ऐसे में एसबीआई के द्वारा आपके खाते को बंद किया जा सकता है। यदि आप भी अपने खाते को बैंक बंद से बचाने के बारे में सोच रहे हैं। जिसके लिए आपको नियम एवं शर्तों को फॉलो करने की आवश्यकता है। जो कुछ इस प्रकार है।

अपने नजदीकी ब्रांच में जाकर करवा ले केवाईसी

यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि यदि आपके भी केवाईसी नहीं हुए हैं जिसके लिए आपको लगातार बैंक से कॉल की जा रहे हैं और इसका रिस्पांस यदि आपके द्वारा नहीं दिया जाता है तो ऐसी स्थिति में आपके बैंक को बंद किया जा सकता है।

यदि आप भी बैंक खाते को बचाने के बारे मे सोच रहे हैं तो आज ही अपने बैंक के केवाईसी कारण जिसके लिए आपको आधार कार्ड पैन कार्ड एवं खाते डॉक्यूमेंट बैंक द्वारा ली जाएगी। उसके बाद आपके बैंक में किसी प्रकार की समस्या आगामी समय देखने को नहीं मिलेंगे।

यह भी पढ़ें

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment