HDFC Bank Service: इस दिन 13 घंटे बंद रहेगी एचडीएफसी बैंक सेवाएँ, ग्राहकों के बिच मचा हाहाकार

HDFC Bank Service: हिंदुस्तानी फाइनेंस बैंक (HDFC) ने बैंक ग्राहकों के समृद्धि से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार जारी किया है। अगले सप्ताह में लगभग 12 घंटे तक आप यूपीआई, एटीएम, सहित कई अन्य सेवाओं का लाभ नहीं मिलेगा। इस तरह, एचडीएफसी बैंक ने ईमेल के माध्यम से अपने ग्राहकों को सूचित किया है।

सच्चाई यह है कि बैंक अपने सिस्टम को अपडेट करेगा, जिससे पूरी सिस्टम डाउन होगा। बैंक ने ईमेल में बताया कि आने वाले सिस्टम अपग्रेड से उनकी बैंकिंग अनुभव में सुधार होगा, जिससे प्रदर्शन की गति में वृद्धि होगी, उच्च ट्रैफिक को प्रबंधित करने की क्षमता में वृद्धि होगी, तथा समग्र निर्भरता में बढ़ोतरी होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सेवाएं इस दिन प्रभावित रहेंगी।

एचडीएफसी बैंक अपने सिस्टम को 13 जुलाई 2024 को अपडेट करेगा। शनिवार को सुबह 3:00 बजे डाउनलाइम आरंभ होगा, और इसी दिन शाम को 4:30 बजे समाप्त होगा। संदेश है कि बैंक ने अपने सिस्टम को अपग्रेड करने की योजना बनाई है और उसे अधिक तैयार और उपयुक्त बनाने के लिए बैंक अवकाश के दिन शेड्यूल किया गया है। ग्राहकों को बैंकिंग गतिविधियों के प्लानिंग में ठोस बनाने की सलाह दी गई है ताकि उन्हें सहायता मिले और सेवा में सुधार किया जा सके।

इन सेवाओं का वर्तमान में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

सूचना के अनुसार, एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों को उपीआई के माध्यम से 3:00 बजे से 3:45 बजे तक और 9:30 बजे से 12:45 बजे तक किसी भी धनराशि को ना भेजने ना प्राप्त करने की अनुमति नहीं है।

इसके सिवाए, व्यापारिक भुगतान (क्यूआर या ऑनलाइन), बैलेंस चेक, पिन सेट या रीसेट करना संभव नहीं होगा। इस दौरान नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं भी उपलब्ध नहीं रहेंगी, वहीं ATM सेवाएं भी उस समय प्रतिबंधित सीमाएँ के साथ ही उपयोग करने की स्थिति में होंगी।

ये सेवाएं चालू रहेंगी.

  • आप अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किसी भी एटीएम से पैसा निकाल सकते हैं, जिसकी सीमा तक है।
  • आप अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके खरीदे गए शेयरों पर बकाया राशि जारी कर सकते हैं।
  • आप अपने एचडीएफसी बैंक डेबिट और क्रेडिट कार्ड (एक निश्चित सीमा तक*) के साथ-साथ PayZapp के माध्यम से निर्बाध ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

My name is Vanshika Kumari. I have been in the field of journalism for the past 3 years. I have a strong interest in writing news articles. Currently Working with sacchisewa.com as Senior Editor. If you have any questions for me, please feel free to share: contact: [email protected]

Leave a Comment