Creta को धूल चटाने आई Mahindra की नई एसयूवी कार काफी सस्ती कीमत में जल्द यहां से खरीदें…

New Mahindra XUV 200 

महिंद्रा मोटर्स भारतीय बाजार की काफी जानी-मानी कंपनियों में से एक है। जिनके द्वारा बढ़ती टेक्नोलॉजी को देखते हुए एक से बढ़कर एक मॉडल भारत जैसे देश में प्रोवाइड कराई जाती है। यदि आप भी महिंद्रा मोटर्स द्वारा मैन्युफैक्चर किए गए वाहन के दीवाने हैं। तो यह आर्टिकल आपके लिए गुड न्यूज़ साबित होने जा रहा है। क्योंकि मशहूर XUV 300 नए अवतार एवं टॉप स्पीड के अलावा संपूर्ण स्पेसिफिकेशन के बारे में बताया गया है।

उपयोगकर्ता जो भी महिंद्रा मोटर्स के वाहन को ड्राइविंग करने के लिए उत्सुक है। उनके लिए यह वाहन काफी बेहतर साबित होने वाली है। इसमें सभी प्रकार के प्रीमियम फीचर के साथ टॉप क्वालिटी की परफॉर्मेंस देखने को मिलती है। आइए इस कार के बारे में डिटेल्स में जानकारी प्राप्त करते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
New Mahindra XUV 200 1 1
New Mahindra XUV 200 

Mahindra XUV 200 आकर्षक डिजाइन

जैसा कि हम सभी को पता है कि महिंद्रा मोटर्स द्वारा लगभग सभी वाहनों पर एक से बढ़कर आकर्षक डिजाइनिंग एवं लुक दिया गया है। ताकि उपयोगकर्ता इससे आकर्षित होकर महिंद्रा मोटर्स के वाहन को खरीदने का प्रयास करें। ताकि भारतीय बाजार में इस मॉडल की बिक्री कंपनी द्वारा अधिक मात्रा में होती रहे।  

जबरदस्त क्वालिटी के साथ लोडेड इंटीरियर फीचर्स

जिस प्रकार से टेक्नोलॉजी में बदलाव देखने को हमेशा मिलती रहती है। इन्हीं टेक्नोलॉजी को परखते हुए महिंद्रा मोटर्स के द्वारा Mahindra XUV 200 में जबरदस्त आकर्षक लुक एवं डिजाइनिंग दी गई है।

  • नए LED हेडलैंप्स
  • LED टेललैंप्स और एक बोल्ड क्रोम ग्रिल
  • नई सीट अपहोस्ट्री
  • अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS)
  • इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन

इसें भी पढ़ें:- अरे बाप रे! सिर्फ ₹82,500 की कीमत मिल रही इतना बढ़िया परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर

Mahindra XUV 200 Overview 

पैरामीटरमात्रा
लंबाई3995 मिमी
चौड़ाई1821 मिमी
ऊँचाई1667 मिमी
व्हीलबेस2600 मिमी
ग्राउंड क्लियरेंस180 मिमी
कर्ब वजन (पेट्रोल/डीजल)1356 किलोग्राम / 1425 किलोग्राम
बूट स्पेस333 लीटर

Mahindra XUV 200 दमदार इंजन विकल्प

इस वाहन में दो प्रकार के इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जिसके बारे में नीचे के बारे में विस्तार से चर्चा किया गया है। जिससे आप देख सकते हैं।

  • यदि पेट्रोल इंजन की बात की जाए तो यह 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड कैसा देखने को मिलती है। जो अधिकतम 130 का पिक पावर जेनरेट करने के साथ 230Nm की अधिकतम तर्क उत्पन्न करती है।
  • डीजल वेरिएंट में यह 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड के साथ आती है। जो 120 हॉर्स पावर की पावर के साथ 300 न्यूटन मीटर की टॉक पैदा करती है।

इन दोनों वेरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल एवं अच्छा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन विकल्प देखने को मिलती है। जो की काफी बेहतर है। 

Mahindra XUV 200 किफायती मूल्य

इस वाहन में उपलब्ध खासियत की चर्चा की जाए तो बहुत सारे खासियत देखने को मिलती है। जिसके कारण भारतीय ग्राहक द्वारा इस वाहन को काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं। अनुमति इस वाहन की शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपए बताई गई है। जो कि अन्य कार की तुलना में काफी सस्ती कीमत में इन्हें देखा गया है।

इसें भी पढ़ें:-

एक ही झटके में 130 किलोमीटर की शानदार रेंज वाली सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द खरीदें वरना पछताओगे…

कीमत सिर्फ 36990 रुपये! यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तेजी रफ्तार के साथ दिखाएंगी अपना जलवा…

₹1 लाख तक सस्ती हो गई ये कार, जानें इसके ख़ास फीचर्स

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment