कीमत सिर्फ 36990 रुपये! यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तेजी रफ्तार के साथ दिखाएंगी अपना जलवा…

NexGen Energia Two-Wheeler EV 2024

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी के द्वारा मात्र 36,990 रुपये में फीचर्स से भरपूर वाहन की मैन्युफैक्चरिंग करके भारत जैसे बाजार में पेश किया है। जिसमें एक से बढ़कर एक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल देखने को मिलती है। कंपनी की ओर से हाल ही में गुरुवार को सुनील शेट्टी ने इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को अनवील किया है। 

जो भी उपयोगकर्ता सस्ती कीमत में एक बेहतर क्वालिटी की टू व्हीलर की तलाश में है। जो आपके प्रतिदिन इस्तेमाल के लिए बेहतर हो सके तो इससे बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए क्या हो सकता है। चलिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में डिटेल्स में जानकारी विस्तार से समझते हैं। क्या हमें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना भी चाहिए या नहीं क्योंकि हमेशा इस प्रकार के प्रश्न लोगों के बीच देखने को मिलती रहती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
NexGen Energia Two-Wheeler EV 2024
NexGen Energia Two-Wheeler EV 2024

एक्सेसिबल और किफायती ईवी की ओर कदम

नेक्सजेन एनर्जिया मोटर कंपनी द्वारा इस मॉडल को बनाई गई है। जिनका मानना है, कि आने वाले पीढ़ी के लिए यह बाइक काफी बेहतर होने वाली है। क्योंकि इन्हें लोगों द्वारा काफी प्राथमिकता दी जाती है। जो व्यक्तियों के बीच एक से एक कदम मिलाकर ऑन रोड पर चलती है।

इसीलिए एडवांस टेक्नोलॉजी को देखते हुए इस वाहन का इस्तेमाल लोगों के बीच काफी अधिक मात्रा में देखने को मिलती है। नेक्सजेन एनर्जिया के चेयरमैन पीयूष द्विवेदी का कहना है, कि कंपनी का लक्ष्य इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर सबके लिए व्यवहार्य (Viable) बनाना है। जो आने वाले भविष्य में अपना ग्रीन सिग्नल को प्रदर्शित करेगी।

आगे क्या करेगी नेक्सजेन एनर्जिया?

कंपनी का मानना है कि आने वाले समय में इस वाहन को ₹5000 करोड़ से ज्यादा तक की बिक्री देखने को मिलेगी साथ ही 500 से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क स्थापित किया जाएगा। जबकि ऑटोमोबाइल सेक्टर में लगभग 50000 लोगों को डायरेक्ट और इनडायरेक्ट रूप से रोजगार प्रोवाइड कराई जाएगी।

कंपनी ने आगामी समय को देखते हुए इनके द्वारा एक और निर्णय लिया गया है, कि दुनिया का सबसे सस्ती कीमत में उनके द्वारा फोर व्हीलर का भी मैन्युफैक्चरिंग चल रही है। जिन्हें जल्द ही बेहतर क्वालिटी में काफी सस्ती कीमत में फोर व्हीलर को मार्केट में प्रस्तुत करेगी।

नेक्सजेन एनर्जिया का ईवी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नेक्सजेन एनर्जिया ने 18 मार्च 2024 ने कहा की जम्मू और कश्मीर में इलेक्ट्रिक वाहन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को स्थापित करने के लिए ₹1000 इन्वेस्टमेंट करने को तैयार है। कंपनी का साथ केंद्रीय सरकार द्वारा भी दी जाएगी। क्योंकि नेक्सजेन एनर्जिया कंपनी के माध्यम से काफी सस्ती कीमत में लोगों के बीच टू व्हीलर को प्रोवाइड कराई गई है। जिसके लिए औद्योगिक क्षेत्र में 100 एकड़ जमीन की तलाश कश्मीर घाटी में कर रही है।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment