Bajaj CNG Motorcycle: CNG से चलने वाला पहली मोटरसाइकल को देख एक ही नजर में टूट पड़े ग्राहक…

New Version Bajaj CNG Motorcycle 2024

यदि आप भी अपने लिए एक बेहतर क्वालिटी की टू व्हीलर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। वह भी किफायती कीमत में तो अब आपको कहीं और भटकने की आवश्यकता नहीं क्योंकि बजाज कंपनी के द्वारा नई टेक्नोलॉजी को देखते हुए सीएनजी बाइक को लॉन्च करने का ऐलान किया है। 

जो भी ग्राहक सीएनजी वेरिएंट में उपलब्ध वाहन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। उन्हें जानकारी के लिए मैं बताना चाहूंगा कि बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल को इसी वर्ष लॉन्च करने जा रही है। ऐसा अनुमानित लगाया गया है, कि इस वाहन में आपको लगभग सभी प्रकार के फीचर एवं माइलेज उपलब्ध कराई जाएगी। जो उपयोगकर्ताओं की आवश्यकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
New Version Bajaj CNG Motorcycle 2024
New Version Bajaj CNG Motorcycle 2024

Bajaj CNG Motorcycle के इंजन

इस वाहन को लॉन्चिंग होने से पहले कुछ जांच पड़ताल किए गए हैं। जिसमें यह साफ-साफ निकलकर आई है। कि इनके इंजन आपको 150cc को देखने को मिलेगी। जो कि वर्तमान समय में उपलब्ध भारतीय बाजार में अभी पलटीना में देखने को मिलती है।

वहीं यदि इनके अलावा पेट्रोल वेरिएंट में इसकी अधिकतम पावर जेनरेट करने की क्षमता देखी जाए। तो 8.6bhp बताई गई है। जबकि इसकी टॉर्च जनरेट करने की क्षमता 2.5 न्यूटन मीटर देखने को मिलती है। यह 6 गियर बॉक्स के साथ मार्केट में उपलब्ध कराई गई है। 

Bajaj CNG Motorcycle Features 

वाहन का मॉडलBajaj CNG Motorcycle
इंजन स्पेसिफिकेशन110 सीसी सीएनजी
टॉर्क जनरेट करने की क्षमता5 NM पेट्रोल वेरिएंट में
पिक पावर प्रोवाइड करने की क्षमता8.6 BHP की पावर पेट्रोल वर्जन में
गियर बॉक्स की संख्या6

ऐसा अनुमानित लगाया गया है कि इस वाहन में आपको फीचर्स में भी बहुत सारे बदलाव देखने को मिलेगी। जैसे पिक पावर, टॉक जनरेट करने की क्षमता, एसएससी मोटरसाइकिल की माइलेज साथ ही इस वाहन में आपको पेट्रोल वर्जन से बढ़िया माइलेज एंड टॉप स्पीड देखने को मिलेगी।

Bajaj CNG Motorcycle Specification 

प्रकारएकल
यात्री पैर सहाराहाँ
विशेषताएं और सुरक्षा
यात्री पैर सहाराहाँ
नीचे का हिस्सा
व्हील्स प्रकारएलॉय व्हील्स

Bajaj CNG Motorcycle की कीमत

जानकारी के लिए मैं आप सभी को बता दूं कि इसके कीमत के बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी लोगों के बीच प्रस्तुत नहीं की गई है। लेकिन सूत्र अनुसार ऐसा अनुमानित लगाया गया है, कि इस वाहन को 80 से 90 हजार रुपए में भारतीय बाजार में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। 

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment