Bihar Land Registry: जमीन मालिक कृपया ध्यान दें सिर्फ ₹100 में जमीन रजिस्ट्री बड़ी खबर सामने आई..

Bihar Land Registry: बिहार में जमीन रजिस्ट्री को लेकर प्रत्येक जमीन मालिक के बीच यह बड़ी खबर सरकार की ओर से प्रस्तुत की गई है। जिसके तहत यह साफ-साफ जानकारी बताई जा रही है कि आप लोगों को सिर्फ जमीन रजिस्ट्री में ₹100 खर्च करने की आवश्यकता है। उसके बाद वह आसानी से अपने जमीन रजिस्ट्री करा सकते हैं तो चलिए इस खबर के माध्यम से हम सभी किस प्रकार से जमीन रजिस्ट्री कर सकते हैं। इसके बारे में संपूर्ण डीटेल्स जानकारी आप सभी के साथ साझा की जाती है। 

सिर्फ ₹100 में जमीन रजिस्ट्री से संबंधित नियम एवंशर्तें 

बिहार में रहने वाले लोगों के लिए सरकार की ओर से खुशखबरी इस खबर के माध्यम से सुनाई जा रही है। बताया जाता है कि सरकार की ओर से नई योजना की शुरुआत की गई जिसके तहत लोगों को अब सिर्फ ₹100 में जमीन रजिस्ट्री करने की आवश्यकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस योजना का नाम आवास योजना है। जिसमें एससी एसटी पिछला वर्ग सूची के लोग आसानी से मकान को बनाने में जितने भी परेशानियां होती है। खासकर उन्हें खरीदने एवं लेनदेन में तो इस स्थिति को देखते हुए सरकार की ओर से नए कदम उठाए गए हैं। जिसके तहत अब लोगों को ₹100 में जमीन रजिस्ट्री करने की जानकारी प्रस्तुत की गईहै। 

आपको निबंधक शूल के रूप में 50 और स्टैंड ड्यूटी के रूप में ₹50 जाने की कुल मिलाकर आपको ₹100 का भुगतान करने की आवश्यकता है। उसके बाद आप आसानी से इसका भुगतान कर सकते हैं। 

जमीन रजिस्ट्री को लेकर बड़ी खुशखबरी 

ग्रामीण विकास मंत्रालय की ओर से यह खबर निकलकर सामने आ रही है कि लघु एवं जमीन खरीदनी में राहत प्रदान करने के लिए जमीन रजिस्ट्री के शुल्क में कटौती की गई है। जिन्हें सरकार की ओर से सार्वजनिक एवं सरकारी लाभार्थियों को जमीन रजिस्ट्री में लाभ देखने को मिलेंगे। 

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment