26kmpl ताबड़ तोड़ माइलेज, कीमत सिर्फ 9 लाख रुपए में खरीदें Grand Vitara, जल्दी करें…

New Maruti Grand Vitara 2024

नई टेक्नोलॉजी को देखते हुए मारुति सुजुकी की ओर से एक नया उत्पाद को लांच किया गया है। जो की बेहतर परफॉर्मेंस दिलाने की काबिलियत रखती है। जिनका नाम नई मारुति ग्रेड विटारा है। जिन्हें ऑन रोड पर उत्कृष्ट राइडिंग एक्सपीरियंस, प्रीमियम फीचर्स लुक के साथ लोगों के बीच देखने को मिलती है। 

जो भी उपयोगकर्ता इस प्रकार के वाहन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। उनके लिए गुड न्यूज़ है। क्योंकि आजकल भारती टेक्नोलॉजी को देखते हुए इन बहुत सारे चेंज करने के बाद में भारतीय मार्केट में उपलब्ध इस प्रकार के वाहन कराई गई है। चलिए इस वाहन के बारे में विस्तार से जाने का प्रयास करते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
New Maruti Grand Vitara 2024
New Maruti Grand Vitara 2024

New Maruti Grand Vitara 2024 परफॉर्मेंस

इस वाहन में आपको तगड़ा माइलेज और बेहतर परफॉर्मेंस देखने को मिलती है। यदि ओवरऑल लुक की बात की जाए तो काफी स्टैंडर्ड लुक में लोगों के बीच प्रस्तुत की गई है। जिन्हें कोई भी व्यक्ति आसानी से सामान खरीद सकते हैं। क्योंकि इसकी कीमत भी काफी सस्ती देखने को मिल रही है।

मारुति मोटर्स के द्वारा लग्जरियस गाड़ियों में से एक मानी जाती है। क्योंकि ग्रह किस पर अपनी आंखों को बंद करके भरोसा करते हैं। क्योंकि इनमें सभी प्रकार के ग्राहकों के सेटिस्फाई करने वाले फीचर्स उपलब्ध कराई गई है।

Maruti Grand Vitara का जबरदस्त लुक और फीचर्स

Maruti Grand Vitara में उपलब्ध फीचर्स की चर्चा की जाए तो काफी तगड़ी दी गई है। जिसे देख लोग काफी आकर्षित होते चले आ रहे हैं। क्योंकि इन्हें स्पॉटिफाई लुक में डिजाइन किया गया है। जिसमें आपको लगभग सभी प्रकार के फीचर दिए जाते हैं। ताकि उपयोगकर्ता इसका इस्तेमाल कर पाए। फीचर के तौर पर इनमें निम्नलिखित दिए गए फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं।

  • 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • एम्बिएंट लाइटिंग
  • डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले
  • 360 डिग्री कैमरा
  • पैनोरमिक सनरूफ
  • हेड-अप डिस्प्ले

Maruti Grand Vitara Features 

प्रकारविवरण
ARAI माइलेज27.97 किमी/लीटर
शहरी माइलेज25.45 किमी/लीटर
सेकेंडरी ईंधन प्रकारइलेक्ट्रिक
ईंधन प्रकारपेट्रोल
इंजन विस्तार1490 सीसी
सिलिंडरों की संख्या3
अधिकतम शक्ति91.18 बीएचपी @5500 आरपीएम
अधिकतम टॉर्क122 एनएम @4400-4800 आरपीएम
सीटिंग क्षमता5
ट्रांसमिशन प्रकारऑटोमेटिक
बूट स्पेस373 लीटर
ईंधन टैंक क्षमता45 लीटर
बॉडी प्रकारएसयूवी
अनलैडेन ग्राउंड क्लियरेंस210 मिमी
सेवा लागतरुपये 5,130, 5 वर्षों की औसत

Maruti Grand Vitara का बेजोड़ मजबूत इंजन

मारुति मोटर्स द्वारा उपलब्ध कराएगा यदि इंजन की बात की जाए तो या्ह तीन इंजन ऑप्शन के साथ देखने को मिलती है। जो 1.5 लीटर पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन विकल्प के साथ देखने को मिलती है। जो 103पीएस की पावर प्रोवाइड करने की क्षमता की जबकि दूसरी ओर 1.5-लीटर पेट्रोल स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड इंजन जो 116 पीएस और तीसरा 1.5-लीटर पेट्रोल-सीएनजी जोकि 87.83 पीएस मैक्सिमम पावर के साथ 121.5 न्यूटन की टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखती है।

Maruti Grand Vitara का शानदार माइलेज

यदि प्रॉपर तरीके से Maruti Grand Vitara की ऑन रोड पर देखी जाए। तो काफी शानदार बताई गई है‌। क्योंकि यह प्रति लीटर के हिसाब से 21.1 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर लेती है। जबकि सीएनजी मोड में 26.6 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से ऑन रोड पर आती है। 

Maruti Grand Vitara की वाजिब कीमत

वर्तमान समय में जिस प्रकार से टेक्नोलॉजी बदनाम देखने को मिला ही है। इन्हीं प्रकार से भारती टेक्नोलॉजी इनकी प्रारंभिक कीमत बताई गई है। जब अंतिम की कीमत एवं वेरिएंट की बात करें तो 20.09 लाख रुपये एक शोरूम प्राइस बताई गई है। जो की ब्रांडेड कार से मुकाबला करने के लिए तैयार रहती है। जिनका नाम निम्नांकित है।

  • हुंडई क्रेटा 
  • किआ सेल्टोस

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment