KTM को धूल चटाने आई बजाज मोटर्स की नई Bajaj Pulsar NS250, धांसू फीचर्स के साथ, जानें क्या होगी कीमत

बजाज पल्सर NS250 एक शानदार बाइक

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक बार फिर से बजाज पल्सर को नए अपग्रेड के साथ लाया गया है। यह बाइक काफी शक्तिशाली परफॉर्मेंस उच्च सुरक्षा स्तर को प्रदर्शित करने वाले वाहन में से एक है। जिसकी कीमत काफी बेहतर होने वाली है।

जो भी ग्राहक स्पॉटि बाइक को खरीदने का मन बना रहे हैं। उनके लिए बजाज पल्सर NS250 एक बेहतर विकल्प हो सकता है। क्योंकि आए दिनों बढ़ती टेक्नोलॉजी को देखते हुए इस बाइक की मांग मार्केट में अधिक मात्रा में देखने को मिल रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Bajaj Pulsar NS250
Bajaj Pulsar NS250

जिसे भरपूर करने के लिए कंपनी की ओर से लगातार Bajaj Pulsar NS250 को मैन्युफैक्चरिंग करके मार्केट में उपलब्ध कराई जा रही है। चलिए इस वाहन के बारे में विस्तार से तमाम जानकारी को जानते हैं। आखिरकार यह इतना क्यों पॉपुलर है।

Bajaj Pulsar NS250 की परफॉर्मेंस 

इनमें बेहतर क्वालिटी की काफी पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो नई बाइक में 248.7 सीसी सिंगल सिलेंडर में उपलब्ध कराई गई है। जो लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ मार्केट में उपलब्ध कराई गई है। इस वाहन के द्वारा उपलब्ध टॉक पैदा करने की क्षमता 27 न्यूटन मीटर की बताई गई है। साथ ही यह 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराई गई है।

प्रीमियम फीचर्स से लैस Bajaj Pulsar NS250

कंपनी के माध्यम से इस बाइक में बेहतर फीचर्स भी उपलब्ध कराए गए हैं। ताकि ग्राहक इसका इस्तेमाल करके आसानी से ऑन रोड पर अपना वाहन को ड्राइव कर सके। फीचर्स के तौर पर कुछ एडवांस तकनीकी का इस्तेमाल करके इन्हें मार्केट में लाया गया है। जो कुछ इस प्रकार है।

  • 17-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स
  • चार्जिंग पॉइंट
  • दोनों पहियों में डिस्क के साथ डुअल-चैनल ABS का कॉम्बिनेशन 
  • कंफर्टेबल सेट
  • स्टैंड अलार्म

Bajaj Pulsar NS250 Specification 

कुल दूरी35 किमी/लीटर
इंजन की विशेषताएं249.07 सीसी
वेदर इंजन का प्रकार एकल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, एसओएचसी, 2 वाल्व, ऑयल कूल्ड, एफआई
सिलिंडर की संख्या1
अधिकतम शक्ति पैदा करने की क्षमता24.5 पीएस @ 8750 आरपीएम
अधिकतम टॉर्क प्रोवाइड करती है21.5 एनएम @ 6500 आरपीएम
फ्रंट ब्रेकडिस्क

Bajaj Pulsar NS250 कितनी हो सकती है कीमत

बजाज मोटर्स के द्वारा Bajaj Pulsar NS250 की कीमत के बारे में अभी तक कोई ऑफीशियली जानकारी पुष्टि नहीं की गई है। मगर रिपोर्ट अनुसार देखी जाए तो इस वाहन की कीमत 1.50 लाख से शुरू होगी। जबकि इसकी अंतिम कीमत 2 लाख के बीच देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment