Budget 2024-25: 23 जुलाई को 7वां लगातार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, यहाँ जानें रिटर्न्स

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि आगामी समय में 23 जुलाई को वित्तीय वर्ष 2024 25 को लेकर सातवां केंद्रीय बजट पेश की जाएगी। जो भारत के इतिहास में नया कीर्तिमान स्थापित करेगा। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू में यह जानकारी की घोषणा की है कि 2024-25 में व्यापक बजट 23 जुलाई को पेश की जाने की संभावना बताई जा रही है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

संसद सत्र के द्वारा एक दिन पहले 22 जुलाई को शुरू किया जाएगा। जबकि वहीं इस कार्य को 12 अगस्त तक समाप्त की जाने की तिथि जारी की गई है। यह जानकारी दी गई है कि सिफारिश पर कार्य करते हुए भारत के राष्ट्रपति की ओर से 2024 के लिए 22 जुलाई से 12 अगस्त तक संसदीय कार्य को सुचारू रूप से किया जाएगा। जिसके लिए हरि-हांडी दिखा दी गईहै। 

यह बजट प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी 

मीडिया रिपोर्ट की खबर के मुताबिक यह जानकारी बताई जा रही है की तीसरी कार्यालय के दौरान पहला बजट के नेतृत्व को बीजेपी की ओर से बहुमत न मिलने के कारण काफी ज्यादा परेशानी देखने को मिले ही बताया जाता है कि बजट से बहुत उम्मीदें हैं इसी बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। जिनका संकेत साफ-साफ चाहिए देखा जा रहा है। 

प्रत्याशित परिवर्तनों में आयकर ढांचे

प्रत्याशी परिवर्तन को लेकर संभावित सुधार को शामिल किया गया है। देखा गया है कि मध्य और वेतन भोगी वर्गों के बीच अधिक व्यय योग्य आय उपलब्ध देखने को मिलेंगे। भारतीय इतिहास में पहली बार सातवें बार लगातार निर्मला सीतारमण द्वारा एक से बढ़कर एक कदम उठाए जाते हैं। 

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment